शनिवार, 2 जुलाई 2011

गीत-संगीत के दीवानों, कोक-स्टूडियो@एमटीवी देखा-सुना क्या?


coke studio mtv
भारत में टीवी पर गीत-संगीत के कार्यक्रमों के बेहद बुरे हाल हैं. या  तो आप 24x7 सड़ियल गानों के प्रोमो देखने को अभिशप्त होते हैं या फिर उतने ही सड़ियल - एसएमएस वोटिंग के लिए ऑप्टीमाइज़्ड नॉट सो इंडियन आइडल या पा रे गा मा धा (उल्टा लिख दिया तो क्या फ़र्क़ पड़ता है?) जैसे रियलिटी शो से काम चलाना पड़ता है, जिनमें गीत संगीत तो 'रीयल' बिलकुल नहीं होता.
coke studio mtv india shankar mahadevan
परंतु आपके इस अनुभव को सिरे से बदलने आ गया है एमटीवी का प्रोग्राम कोक स्टूडियो@एमटीवी.
पहले तो मैंने सोचा था कि यह प्रोग्राम भी दूसरे संगीत प्रोग्रामों की तरह सामान्य या औसत किस्म का, और अनरीयल ही  होगा. मगर मैं गलत था.
इसका पहला एपीसोड शुक्रवार 17 जून 2011 को एमटीवी पर दिखाया गया. और क्या खूब प्रोग्राम रहा यह. यदि आपने अब तक इसे नहीं देखा है तो बारंबार चल रहे इसके री-रन में अवश्य देखें. इसके अगले नए एपीसोड प्रति शुक्रवार  शाम 7 बजे दिखाए जाएंगे.
कोक-स्टूडियो@एमटीवी (coke-studio@mtv)  के विदेशी शो विदेशों में भी खासे लोकप्रिय रहे हैं. और भारत में भी यह लोकप्रियता के रेकॉर्ड तोड़ने के लिए पूरी तरह से सेट है.
इसके इस सीजन में जो बड़े नाम जुड़े हैं उनमें से कुछ हैं -
कैलाश खेर, शान, शफ़ाकत - अमानत अली, कोलोनियल कजिन्स, शंकर महादेवन, सुनिधि चौहान, वडाली ब्रदर्स, चिन्ना पोन्नु, साबरी ब्रदर्स, रिचा शर्मा इत्यादि. संयोजन लेस्ली लुइस का है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें